खबर शेयर करें -

उत्तराखंड, हल्द्वानी 

इनडोर और आउटडोर प्लांट को पूरे भारत में ऑनलाइन मार्केटिंग के जरिए पहुंचाने वाले हल्द्वानी निवासी प्लांट ऑर्बिट के संस्थापक गगन त्रिपाठी का आईडिया एक बार फिर चमका है। इस बार उन्हें इंडियन ग्लोबल आईकॉन मैगजीन की तरफ से गगन को बतौर यंग एंटरप्रेन्योर होने के चलते इंडियन प्राइम आईकॉन अवॉर्ड 2022 से नवाजा गया है।

यह भी पढ़ें -  आईआईटी रुड़की की मेस के खाने में मिले चूहे, छात्रों ने जमकर किया हंगामा, वायरल हुआ वीडियो

हल्द्वानी के मुखानी निवासी गगन त्रिपाठी पंतनगर यूनिवर्सिटी में पीजी के छात्र हैं इसके अलावा उन्होंने 3 साल पहले अंडर ग्रेजुएशन करते हुए प्लांट ऑर्बिट की स्थापना की थी, छोटी सी उम्र में ही बेहतर सोच और हॉर्टिकल्चर के क्षेत्र में बेहतर काम करने की दिशा में गगन ने नयाब आईडिया निकाला उन्होंने ऑनलाइन प्लेटफॉर्म का बेहतर इस्तेमाल करते हुवे plantorbit.com की स्थापना करते हुए 400 प्रकार के इनडोर और आउटडोर प्लांट्स की मार्केट तैयार की।

यह भी पढ़ें -  मदरसा बोर्ड भंग करने की सिफारिश, उत्तराखंड में बढ़ी हलचल, बाल आयोग अध्यक्ष ने दिया बड़ा बयान

पूरे भारत में अपने क्लाइंट्स को इनडोर और आउटडोर प्लांट्स पहुंचाने के लिए पूरा मैकेनिज्म में तैयार किया। और नैनीताल, भवाली और मुखानी में इनडोर व सैकुलेंट्स पौधों पर रिसर्च कर नए पौधे तैयार किए और उन्हें ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए पूरे देश में पहुंचाने का काम शुरू किया। देखते ही देखते गगन त्रिपाठी का यह आइडिया हिट हो गया। यंग एंटरप्रेन्योर के तौर पर गगन को कई सम्मान मिल चुके है।

You missed