खबर शेयर करें -

उत्तराखंड, हल्द्वानी 

उत्तराखंड परिवहन विभाग के हल्द्वानी डिपो ने दीपावली पर कमाई का नया रिकार्ड बनाया है। तीन दिन में विभाग ने 51 हजार की कमाई की। बरेली व दिल्ली रूट से सबसे अधिक मुनाफा हुआ।

उत्तराखंड परिवहन निगम हर बार घाटे को लेकर चर्चाओं में रहता है। त्यौहार आते ही कमाई की उम्मीद जग जाती है। इस बार दीपावली में रोडवेज की बसों ने कमाई का रिकार्ड बना दिया है। पिछले साल तीन दिन में 40 लाख कमाई हुई। यह आंकड़ा बढ़कर इस बार 51 लाख पहुंच गया।

रोडवेज के सहायक महाप्रबंधक एसएस बिष्ट ने बताया कि शनिवार को 17 लाख, रविवार को 21 लाख व सोमवार को 13 लाख रुपये की कमाई हुई। बरेली रूट पर तीनों दिन 20 से अधिक अतिरिक्त बसें भेजी गई। दिल्ली रूट पर भी बसों की संख्या बढ़ानी पड़ी।

यह भी पढ़ें -  खुदकुशी से पहले क्यों बन गया स्री? 22 साल का लड़का साड़ी पहन फंदे से लटका; लिपिस्टिक-काजल भी लगाया

पर्वतीय मार्गो पर पूर्व की भांति बसें गई। हालांकि कोई बस खाली नहीं रही। बताते चलें कि तीन दिन रिकार्ड कमाई करने वाले हल्द्वानी रोडवेज स्टेडियम में चौथे दिन मंगलवार को सन्नाटा रहा। चालक, परिचालक यात्रियों की राह ताकते हुए नजर आए।

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड : बड़ा खुलासा लालकुआं नकली नोटों का सरगना,ऑनलाइन गेमिंग हर महीने आते थे करोड़ों रुपए जानिए

भीड़ बढ़ी तो भैयादूज पर चलेंगी अतिरिक्त बसें

रोडवेज के सहायक महाप्रबंधक एसएस बिष्ट ने बताया कि मंगलवार को कमाई घटकर कम हो गई। उन्होंने बताया कि भैयादूज पर कमाई बढऩे की उम्मीद है। यात्रियों की संख्या बढ़ी तो कई रूटों को अतिरिक्त बसें चलाई जाएंगी।

यह भी पढ़ें -  हल्द्वानी: पुलिस ने दिया मुआवजे का लालच, दरोगा बोला - जो मिल रहा ले लो

ट्रेन यात्रियों को मिली राहत

मंगलवार को ट्रेन यात्रियों को भी कुछ राहत मिली। दीपावली तक बुक रहने वाली ट्रेनों में सीट मिल सकी। रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी राजेंद्र सिंह ने बताया कि दिल्ली रूट की ट्रेनों में एडवांस बुकिंग जारी है।

दीपावली पर घर गए लोगों ने वापसी की बुकिंग कराई हैं। एक दो दिन ट्रेनों में और भीड़ रहेगी। उन्होंने बताया रेलवे को दीपावली में अच्छी मुनाफा हुआ है।

You missed