खबर शेयर करें -

उत्तराखंड, लालकुआं

कोतवाली क्षेत्र अन्तर्गत रेलवे कालोनी निवासी स्टेशन मास्टर के मकान से हुई चोरी की घटना का पुलिस ने आज पर्दाफाश कर दिया पुलिस ने चोरी किए हुए शत-प्रतिशत माल सहित बंगाली कालोनी निवासी एक शातिर चोर गिरफ्तार किया है। पुलिस ने चोर के कब्जे से  घर से चोरी किए हुए जेवरात एंंव नगदी आदि समान को बरामद किया हैं अभियुक्त पर पूर्व से भी चोरी के कई मामले दर्ज हैं फिलहाल पुलिस ने अभियुक्त को न्यायलय में पेश किया है जहां से उसे जेल भेजा जाएगा। मामले का खुलासा करते हुए कोतवाली पुलिस ने बताया कि विगत 14 से 16 अक्टूबर कि रात्रि में पीड़ित अंकुर कुमार स्टेशन मास्टर निवासी रेलवे कालोनी के मकान में चोरी की घटना हुई थी जिसमें सोने चांदी के जेवरात सहित 10 हजार रुपये नगदी तथा अन्य सामन चोरी करने के बात प्रकाश में आई थी तहरीर के आधार पर लालकुआं कोतवाली पर संबंधित धाराओं में अज्ञात चोर के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया था। जिसके बाद से पुलिस इस प्रकरण की जांच में लगी थी पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों कि जांच की जिसके परिणाम स्वरूप पुलिस ने बंगाली कालोनी निवासी एक शातिर चोर को गिरफ्तार किया।

यह भी पढ़ें -  इन राशियों के लिए बड़ी खुशखबरी, आर्थिक तंगी से मिलेगी राहत, भाग्य देगा साथ और सूर्य की होगी कृपा

जहां उससे पूछताछ की गई तो चोर ने उक्त घटना को ताला तोड़कर अंजाम देना स्वीकार किया। जिसके बाद पुलिस ने उसकी निशानदेही पर चोरी हुए कैमरा, एक मोबाईल, सफेद धातु कि दो चरण पादूका, एक कछुआ, दो सिक्के, एक अंगुठी, चार बिछूआ नग, दो काले मोती जड़ित पायल तथा 2200 नगद समेत अन्य माल बरामद किया। साथ ही बताया कि पकड़े गए अभियुक्त ने अपना नाम विकास शर्मा पुत्र नरेश शर्मा निवासी बंगाली कालोनी लालकुआ का बताया है।

यह भी पढ़ें -  दिल्ली-मुंबई जाने वालों के लिए गुड न्यूज, लालकुंआ से इस दिन शुरू होगी एक और ट्रेन

वही, चोर ने पुलिस को पुछताछ में बताया कि उसने मई के महीने में स्टेट बैंक के सामने जनसेवा केन्द्र से एक लैपटॉप व बायोमेट्रिक मशीन तथा नगदी की चोरी कि थी वही चोरी किये पैसे उसने खर्च कर दिये पुलिस ने उसकी निशानदेही पर जनसेवा केन्द्र से चोरी हुआ एक लैपटॉप भी बरामद कर लिया है। वही पुलिस ने बताया कि उसके खिलाफ पहले से कई मुकदमे चोरी के दर्ज हैं यह शातिर किस्म का चोर है। फिलहाल पुलिस ने इसे न्यायलय के समक्ष पेश किया है जहां से इसे जेल भेज दिया गया।

यह भी पढ़ें -  हल्द्वानी: गौलापार में आधी रात सड़क हादसा, आईटीआई छात्र की मौत

इधर नैनीताल वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट ने चोरी के खुलासे पर लालकुआ पुलिस को 5 हजार रुपये नगर पुरस्कार देने कि घोषणा की है।
पुलिस टीम में मुख्य रूप से प्रभारी निरीक्षक डी.आर.वर्मा, बरिष्ठ उपनिरीक्षक बंलवत सिंह कम्बोज, उपनिरीक्षक कृपाल सिंह, उपनिरीक्षक प्रेमा कोरंगा, उपनिरीक्षक त्रिभुवन सिंह,कांस्टेबल किशोर रोतेला, कांस्टेबल मनीष कुमार शामिल रहे।

You missed