खबर शेयर करें -

उत्तराखंड,हल्द्वानी 

अगले कुछ दिन तक हल्द्वानी में भक्तिमय माहौल होने जा रहा है. हरि शरणम जन संस्था द्वारा उत्तराखंड के हल्द्वानी में 8 नवंबर यानी आज से 19 नवंबर तक कई तरह के धार्मिक और सामाजिक कार्यक्रम का आयोजन होने जा रहा है. जहां ध्वज यात्रा, महिला सशक्तिकरण के तहत 501 महिलाओं द्वारा कार रैली, सहस्त्र कलश यात्रा, 111 निर्धन कन्याओं के सामूहिक विवाह का आयोजन होने जा रहा है. वहीं महिलाओं द्वारा सहस्त्र कलश यात्रा निकाली जाएगी. इस दौरान हेलीकॉप्टर से कलश यात्रा में शामिल माताओं पर पुष्प वर्षा होगी.

संस्था के प्रमुख स्वामी रामगोविंद दास ‘भाईजी’ ने बताया कि 8 नवंबर यानी आज से 19 नवंबर तक कार्यक्रम का आयोजन होना है. 12 नवंबर को सहस्त्र कलश यात्रा निकाली जाएगी. कार्यक्रम में बड़ी संख्या में महिलाएं शामिल होंगी. इस दौरान हेलीकॉप्टर से कलश यात्रा में शामिल माताओं पर पुष्प वर्षा होगी. इसके अलावा 19 नवंबर को 111 निर्धन कन्याओं का सामूहिक विवाह होना है. जिसमें उत्तराखंड के अलावा उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती क्षेत्र के गरीब परिवार की कन्याओं की शादी की जाएगी. संस्था द्वारा कन्याओं को गृहस्थी का सामान भी दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड : बड़ा खुलासा लालकुआं नकली नोटों का सरगना,ऑनलाइन गेमिंग हर महीने आते थे करोड़ों रुपए जानिए

उन्होंने बताया कि इस सामूहिक विवाह समारोह में अहम भूमिका उत्तराखंड के सीमांत जोहार एससी समाज की होगी, जो कन्याओं के लिए बारात लेकर आएंगे. जबकि बंगाली और गोरखा समाज के लोग बारात का स्वागत करेंगे. उसके अलावा 13 नवंबर से 19 नवंबर तक मृदुल कृष्ण गोस्वामी महाराज द्वारा रोजाना भव्य कथा का आयोजन हो रहा है. उन्होंने बताया कि इस सामाजिक कार्य में बड़ी संख्या में स्थानीय लोग बढ़-चढ़कर भाग लेंगे.

You missed