खबर शेयर करें -

देहरादून: एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट, एसओजी और नेहरू कॉलोनी पुलिस की संयुक्त टीम ने होटल की आड़ में चल रहे देह व्यापार के धंधे का भंडाफोड़ किया. टीम ने सेक्स रैकेट में शामिल तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. दो आरोपी फरार हैं, जिनकी तलाश की जा रही है. मौके से अलग-अलग राज्यों की 4 युवतियों का रेस्क्यू किया गया. आरोपी युवतियों को नौकरी और अच्छी तनख्वाह का लालच देकर देह व्यापार में धकेलते थे. मुख्य आरोपी संजू शाही वेबसाइट और व्हट्सएप के जरिए ग्राहकों से संपर्क करता था. मुख्य आरोपी पहले में भी देह व्यापार के अपराध में नोएडा से दो बार जेल जा चुका है.

यह भी पढ़ें -  हल्द्वानी: वायरल संक्रमण से सांस की नली में हो रही सूजन

 

बता दें कि, एसएसपी को नेहरू कॉलोनी क्षेत्र में होटल की आड़ में देह व्यापार संचालित किए जाने की सूचना मिलने के बाद एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट, एसओजी और नेहरू कॉलोनी पुलिस की संयुक्त टीम गठित कर अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए गए. गठित टीम ने बीती रात दून यूनिवर्सिटी रोड पर स्थित एक होटल पर छापेमारी की. साथ ही टीम ने मुख्य आरोपी संजू शाही (निवासी जिला बदरिया नेपाल), ब्रोकर आकाश गुप्ता (निवासी धौलपुर राजस्थान) और मोहम्मद अजकान उर्फ मोहम्मद सलमान (निवासी रायबरेली) को गिरफ्तार किया.

यह भी पढ़ें -  हल्द्वानी: नशे में धुत लड़कियों ने काटा हंगामा, सड़क जाम

 

होटल से अलग-अलग राज्यों- हरियाणा, उत्तर प्रदेश,पश्चिम बंगाल त्रिपुरा की 4 युवतियों को बरामद किया गया. आरोपियों से पुलिस टीम द्वारा आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की गई. एसएसपी अजय सिंह ने बताया है कि मुख्य आरोपी संजू शाही ने बताया कि वह नोएडा में देह व्यापार के अपराध में दो बार पहले जेल जा चुका है. अलग-अलग राज्यों की महिलाओं को नौकरी और अच्छी तनख्वाह का लालच देकर यहां होटल में लाया गया था और देह व्यापार के लिए वेबसाइट पर फोन व मोबाइल के माध्यमों से ग्राहकों को संपर्क करते थे.

यह भी पढ़ें -  हल्दूचौड़ : दो पक्षों के बीच हुई मारपीट के बाद एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर तमंचों से की ताबड़तोड़ फायरिंग

 

आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ थाना नेहरू कॉलोनी पर अनैतिक व्यापार (निवारण) अधिनियम 1956 की धारा 3,4,5,6,7 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है. पीड़ित महिलाओं को नियम अनुसार सहायता प्रदान की जाएगी. फरार दो आरोपी होटल मालिक दीपक निवासी नई दिल्ली और ब्रोकर शोएब की तलाश की जा रही है.

You missed