ssc
खबर शेयर करें -

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा एसएससी जीडी कांस्टेबल के विभिन्न पदों हेतु भर्ती की नवीनतम अधिसूचना जारी की है। एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती 2022 में नौकरी की इच्छा रखने वाले बेरोजगार युवाओं के लिए यह अच्छा अवसर है। एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती 2022  का नोटिफिकेशन कुल 24369 पदों के लिए जारी किया गया है। एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती 2022 के लिए योग्यता रखने वाले इच्छुक और योग्य उम्मीदवार निर्धारित समय तिथि से पहले ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं। एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती 2022  के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म 27 अक्टूबर 2022 से शुरू हो चुके हैं। जबकि इस भर्ती में ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 नवंबर 2022 तक रखी गई है।

एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती 2022 की परीक्षा का आयोजन 2023 में करवाया जाएगा। SSC GD Constable Recruitment 2022   से जुड़ी संपूर्ण जानकारी जैसे आयु सीमा, शैक्षणिक योग्यता, आवेदन शुल्क आदि नीचे लेख के माध्यम जान सकते हैं। याद रखें आवेदन करने से पहले उम्मीदवार एक बार विभाग द्वारा जारी अधिसूचना को अवश्य देखें।

एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती 2022 का नोटिफिकेशन कर्मचारी चयन आयोग एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से कुल ₹24369 पदों के लिए जारी किया गया है। जिसमें अलग-अलग पद शामिल है जो कि  की टेबल के माध्यम से प्रकाशित किए जा रहे हैं।

post of ssc

 

एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती 2022 में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष तक रखी गई है तथा इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 23 वर्ष तक रखी गई है। इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा की गणना 1 जनवरी 2023 के आधार पर की जाएगी।  इसके अलावा इस भर्ती में आवेदन करने वाले आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी प्रदान की गई है।

एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती 2022  में आवेदन करने वाले सामान्य, ओबीसी तथा ईडब्ल्यूएस श्रेणी के आवेदकों हेतु ₹100 आवेदन शुल्क लिया जाएगा।  इसके अलावा एससी, एसटी,महिलाओं, पीडब्लूडी एक्स सर्विसमैन श्रेणी के उम्मीदवारों हेतु  किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा। उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड में करना होगा। आवेदन शुल्क से जुड़ी हुई विस्तृत जानकारी के लिए अधिसूचना को एक बार अवश्य देखें।
एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती 2022  के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड संस्थान से कक्षा 10वीं पास रखी हुई है। शैक्षणिक योग्यता से जुड़ी हुई विस्तृत जानकारी के लिए अधिसूचना को जरूर देखें।

 

You missed