खबर शेयर करें -

मध्यप्रदेश के गुना जिले के अंतर्गत भानपुरा गांव में हैरान करने वाला नजारा देखने को मिला। वहां पहुंची पुलिस ने भी जब शराब कारोबारियों का कारनामा देखा तो भौचक्की रह गई। हमारे देश में हैंडपंप से पानी की आपूर्ति का साधन माना जाता है लेकिन जब उससे शराब निकलने लगे तो क्या हो? अवैध शराब खपाने की ऐसी ट्रिक गुना में देखने को मिली। यहां के दो गांवों में पुलिस ने रेड मारते हुए वहां के जमीन के नीचे से देशी शराब बरामद की है। मामले में 8 लोगों पर केस दर्ज किया गया है।

हैंडपंप चलाया तो निकली शराब
मामले की जांच कर रही पुलिस ने बताया कि गांव के अंदर अवैध शराब के बिजनेस के बारे में जानकारी मिली थी। इस सूचना के आधार पर जब वहां रेड करने पहुंची तो अवैध शराब के ठिकानो का पता चला। जहां खेतों के जमीन के नीचे और चारे वाली जगह के नीचे छिपी कच्ची शराब के भरे 8 ड्रम बरामद हुए।
पुलिस के पहुंचने की जानकारी अवैध शराब तस्करों को लग गई तो वहां से भाग निकले। पुलिस इसके साथ ही पुलिस को वहां नल भी दिखे जिनको चलाने पर पानी की जगह शराब निकलने लगी। जिसको देखने बाद जांच करने पर जमीन में शराब होने का पता चला।

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड : बड़ा खुलासा लालकुआं नकली नोटों का सरगना,ऑनलाइन गेमिंग हर महीने आते थे करोड़ों रुपए जानिए

हजारों लीटर शराब बरामद
अवैध शराब मामले में पुलिस ने बताया कि आरोपी जमीन में घरों में बनी इस देशी मदिरा को ड्रमों में भरकर जमीन में गड़ा देते थे, जिससे की किसी को नजर नही आती थी। इसके बाद इनको निकालने के लिए इसके ऊपर नल लगाए जाते थे। इन्हीं नलों के माध्यम से अवैध शराब को बेचने, खाली शीशियों में भरने के लिए इनका इस्तेमाल करते थे। इस मामले में पुलिस ने आठ लोगों की पहचान की है, साथ ही उनको पकड़ने के लिए पुलिस की तलाश जारी है।

यह भी पढ़ें -  हल्द्वानी: पुलिस ने दिया मुआवजे का लालच, दरोगा बोला - जो मिल रहा ले लो

पहले भी कर चुके है छापेमारी, जंगल होने का मिलता है फायदा
मामले की जांच में लगे पुलिस अधीक्षक पंकज श्रीवास्तव ने बताया कि जंगल के पास होने के कारण यहां अवैध शराब का बिजनेस बहुत आसानी से तरक्की कर रहा है। यहां एक ही समुदाय का वर्चस्व है और लगभग सभी घरों में अवैध शराब बना कर बेची जाती है। गांव के आसपास जंगल होने का आरोपी फायदा उठाते हुए जब भी पुलिस की छापेमारी होती है वहां से फरार हो जाते है। वहीं हजारों लीटर की शराब मिलने के बाद इस पर जांच जारी है।

You missed