खबर शेयर करें -

लालकुआं (नैनीताल)

नगर पंचायत प्रशासन द्वारा लालकुआं कोतवाली में तैनात रही महिला उपनिरीक्षक स्वर्गीय माया बिष्ट की स्मृति में बनाए गए स्मृति द्वार की लागत से हर कोई हैरान है। एक आरटीआई से मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि स्मृति द्वार 3 लाख 38 हजार रुपए की लागत से बिलासपुर की एक फर्म से बनवाया गया है।

वहीं पूरे मामले पर पूर्व चेयरमैन कैलाश चंद्र पंत ने बताया कि नगर पंचायत द्वारा बड़े पैमाने पर अनियमितताएं की जा रही हैं इसकी जांच होना बहुत आवश्यक है। इसके अलावा प्रत्येक वर्ष ऑडिट भी होना चाहिए ताकि अनियमितताएं सामने आ सके। स्वर्गीय माया बिष्ट की स्मृति में बनाए गए द्वार पर उन्होंने बताया कि इसकी कीमत 1 लाख रुपए के आसपास हो सकती है मगर 3 लाख 38 हजार रुपए नहीं हो सकती नगर पंचायत द्वारा जनता के पैसों का खुला दुरुपयोग किया जा रहा है।

गांधीनगर वार्ड नंबर 2 में हाईवे के किनारे लिंक मार्ग पर स्वर्गीय माया बिष्ट की स्मृति में जो द्वार बना है उसमें मात्र दो पतले पिलर और एंगल के ऊपर टीन।की पतली चादर लगाई गई है जिसमें माया बिष्ट की तस्वीर (जो अब धुंधली हो चुकी है) और उनके स्मृति द्वार के कुछ शब्द लिखे गए हैं। आरटीआई से प्राप्त जानकारी से पता चला है कि उक्त स्मृति द्वार पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश के बिलासपुर जनपद रामपुर की इनाया इंडस्ट्रीज द्वारा बनाया गया है।

You missed