खबर शेयर करें -

उत्तराखंड, हल्द्वानी 

विजय हजारे टूर्नामेंट की शुरुआत उत्तराखंड ने जीत के साथ की है। उत्तराखंड ने पहले मुकाबले में उड़ीसा को 4 विकेट से हराया।उत्तराखंड के लिए उपकप्तान दीक्षांशु नेगी ने शानदार 80 रनों की पारी खेली 111 गेंद और 7 चौके और टीम को जीत दिलाई। 179 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही उत्तराखंड ने एक वक्त पर 27 रन पर 4 विकेट खो दिए थे और वहां से दीक्षांशु ने टीम को जीत दिलाई है।

यह भी पढ़ें -  खुदकुशी से पहले क्यों बन गया स्री? 22 साल का लड़का साड़ी पहन फंदे से लटका; लिपिस्टिक-काजल भी लगाया

 

मुकाबले पर नजर डाले तो ओडिशा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 44.2 ओवरों में 178 रन बनाए। ओडिशा के लिए बल्लेबाजी में शुभरांशु सेनापति ने 60 और अंशुमन राथ ने 51 रन बनाए। दूसरे विकेट के लिए दोनों ने 103 रन जोड़े। दोनों उत्तराखंड के लिए खतरा बनते इससे पहले दीक्षांशु नेगी ने सेनापति को पवेलियन भेज दिया और उत्तराखंड की वापसी करा दी।

 

उत्तराखंड के गेंदबाजों ने इसके बाद विपक्षी बल्लेबाजों को मौका नहीं दिया और 178 पर ही ऑल आउट कर दिया। उत्तराखंड के लिए गेंदबाजी में हिमांशु बिष्ट ने 4 और राजन ने 3 विकेट अपने नाम किए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी उत्तराखंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने 27 रनों पर 4 विकेट खो दिए थे। इसके बाद पांचवे विकेट के लिए दीक्षांशु नेगी और स्वाप्निल सिंह ने 73 रन जोड़े। स्वाप्निल ने 48 रन बनाए। इसके बाद दीक्षांशु और वैभव भट्ट ने छठे विकेट के लिए 59 रन जोड़े। भट्ट ने 27 रनों का योगदान दिया। दीक्षांशु ने एक छोर संभाले रखा और वनडे करियर की तीसरी फीफ्टी जमाई।

यह भी पढ़ें -  बागेश्वर कांडा में तेंदुए की दहशत, आंगन में खेल रही मासूम को बनाया निवाला, क्षेत्र में दहशत

 

लिस्ट ए करियर में 80 रनों की पारी उनका बेस्ट स्कोर भी बन गया है। इस जीत के साथ उत्तराखंड को आगे के मुकाबलों के लिए मूमेंटम तो मिल गया है लेकिन जो गलती टॉप ऑर्डर ने ओडिसा के खिलाफ की है उसे ना दोहराया जाए तो बेहतर होगा और नतीजे टीम के पक्ष में आएंगे।

You missed