खबर शेयर करें -

नैनीताल जिले के रामनगर में चार साल पहले किशोरी के साथ हुए दुष्कर्म के दोषी को सजा हो गई है. दोषी नावेद उर्फ इसरार को अदालत ने 10 साल की कठोर कारावास की सजा सुनाते हुए जुर्माना भी लगाया है. नावेद ने किशोरी और उसके परिवार वालों को जान से मारने की धमकी भी दी थी.

 विशेष न्यायाधीश पॉक्सो/अपर सत्र न्यायाधीश नंदन सिंह की कोर्ट ने 17 वर्षीय किशोरी से दुष्कर्म के आरोपी को 10 साल की सजा सुनाई है. दोषी पर 20 हजार रुपए का अर्थ दंड भी लगाया है. दुष्कर्म की ये घटना चार साल पुरानी है. तब से ये केस अदालत में चल रहा था.

यह भी पढ़ें -  इन राशियों के लिए बड़ी खुशखबरी, आर्थिक तंगी से मिलेगी राहत, भाग्य देगा साथ और सूर्य की होगी कृपा

ये है पूरा मामला:

शासकीय अधिवक्ता नवीन चंद्र जोशी ने बताया कि मामला रामनगर कोतवाली क्षेत्र का है. यहां का निवासी नावेद उर्फ इसरार जो सैलून को दुकान चलाता है को दोषी पाया गया है. मामला 10 अक्टूबर 2020 का है. 17 वर्षीय किशोरी को नावेद पहले फुसलाकर अपने घर में ले गया. वहां उसके साथ जबरदस्ती दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया. जब नावेद किशोरी के साथ दुष्कर्म कर रहा था तभी किशोरी के परिवार वाले मौके पर पहुंचे और किशोरी को आरोपी के चंगुल से छुड़ाया.

यह भी पढ़ें -  हरिद्वार में गंगा घाट के पास नॉनवेज खाने पर हंगामा, खोखा स्वामी की पिटाई

इस दौरान नावेद ने किशोरी के परिवार वालों से झगड़ा करते हुए जान से मारने की धमकी दी. किशोरी के साथ हुई दुष्कर्म की घटना के बाद परिवार वाले रामनगर कोतवाली पहुंचे. आरोपी नावेद के खिलाफ धारा 363, 576, 506 के तहत मामला दर्ज कराया. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्रवाई की थी. पूरे मामले में पुलिस द्वारा किशोरी का मेडिकल और फॉरेंसिक जांच भी कराई गई जहां किशोरी के साथ दुष्कर्म की पुष्टि हुई.

यह भी पढ़ें -  दिल्ली-मुंबई जाने वालों के लिए गुड न्यूज, लालकुंआ से इस दिन शुरू होगी एक और ट्रेन

रेपिस्ट को हुई 10 साल की जेल:

मामला न्यायालय में जाने पर वादी का परिवार अपने बयानों से मुकर गया. पूरे मामले में न्यायालय ने फॉरेंसिक और मेडिकल रिपोर्ट के अलावा वैज्ञानिक और डॉक्टर सहित आठ गवाहों के आधार पर आरोपी नावेद उर्फ इसरार को दोषी पाते हुए 10 साल की कठोर कारावास और ₹20,000 का अर्थ दंड लगाया है.

You missed