खबर शेयर करें -

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना यानी पीएमजीकेएवाई के लाभार्थी मुफ्त राशन पाने के लिए भटक रहे हैं। अभी तक इस योजना का राशन गोदाम में भी नहीं आया, जिसके चलते चाहकर भी राशन डीलर इस योजना का राशन नहीं उठा पा रहे हैं।

इधर, लाभार्थी रोजाना राशन डीलरों के यहां मुफ्त राशन पाने के लिए चक्कर काट रहे हैं। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना मार्च 2020 में शुरू की गई थी। इसके तहत राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम में शामिल लगभग 80 करोड़ लाभार्थियों को प्रति व्यक्ति प्रति माह पांच किलो अनाज मुफ्त दिया जा रहा है। हाल ही में केंद्र सरकार ने इस योजना को 30 सितंबर से आगे बढ़ाते हुए 31 दिसंबर तक कर दिया है।

यानी इस योजना का लाभ लाभार्थी दिसंबर तक ले सकेंगे। इसी का लाभ लेने के लिए प्रदेश के लाभार्थी राशन डीलरों के यहां चक्कर काट रहे हैं। उत्तराखंड सरकारी सस्ता गल्ला विक्रेता परिषद के अध्यक्ष जितेंद्र गुप्ता ने कहा कि इस योजना का राशन अभी तक गोदाम में नहीं पहुंचा है। विभाग जैसे ही राशन आवंटन करेगा इसका वितरण शुरू कर दिया जाएगा।
राशन लेने के लिए दो बार डीलर के यहां जाकर सुबह लाइन में खड़ा हुआ। नंबर आने पर डीलर ने मुफ्त राशन देने से मना कर दिया। डीलर ने कहा कि अभी मुफ्त राशन नहीं आया है। राशन आने के साथ ही इसका वितरण शुरू किया जाएगा।

यह भी पढ़ें -  रामनगर में 141 परिवारों को घर खाली करने का नोटिस, दो दिन का दिया समय, महिलाओं ने पुलिस को दिखाया गुस्सा!

You missed