खबर शेयर करें -

बताया जा रहा है कि दशहरा ग्राउंड के पास रहने वाली महिला की गला रेतकर हत्या की गई है। महिला अकेली रहती थी। महिला एफआरआई से एक रिटायर्ड कर्मचारी थी.

नशा मुक्ति केंद्र में मिली यातनाओं से हुई व्यक्ति की मौत, ठीक होने गया था नशा मुक्ति केंद्र

देहरादून के प्रेमनगर स्थित घर में अकेली रहने वाली बुजुर्ग महिला की गला रेतकर हत्या कर दी गई। महिला का शव ड्राइंग रूम में खून से लथपथ पड़ा मिला। महिला के गले को बुरी तरह काटा गया था। घर का सारा सामान व्यवस्थित है। ऐसे में पुलिस लूट की आशंका से इनकार कर रही है। पुलिस क्षेत्र के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक कर रही है। महिला के शव का बृहस्पतिवार को पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

घटना प्रेमनगर के विंग नंबर एक की है। यहां संकरी गली में 11 नंबर मकान में मंजीत कौर (78) अकेली रहती थीं। मंजीत कौर एफआरआई में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी थीं। उनकी बड़ी बेटी बलविंदर कौर दिल्ली में और छोटी इंदरप्रीत कौर फरीदाबाद में रहती हैं। इंदरप्रीत कौर रोजाना अपनी मां को फोन करती थीं। उन्होंने बुधवार को फोन किया, लेकिन फोन नहीं उठा। कई प्रयास के बाद भी कोई जवाब नहीं आया। इस पर उन्होंने शाम छह बजे पड़ोसी को यह बात बताई।

यह भी पढ़ें -  रुद्रपुर: पिता ने किया पुत्री के साथ दुष्कर्म, गिरफ्तार

खाई में गिरा वाहन, त्यौहार मनाने घर जा रहे छह नागरिकों की सड़क दुर्घटना में मौत, जानिए पूरी खबर 

पड़ोसी ने जाकर देखा कि दरवाजा खुला हुआ था। घर में जाकर देखा तो सारी लाइटें बंद थीं। अंदर ड्राइंग रूम की उन्होंने लाइट जलाई तो मंजीत कौर औंधे मुंह पड़ी थीं। उनके आसपास खून पड़ा था। घबराकर पड़ोसी ने कुछ दूरी पर रहने वाले उनके भाई सुरेंद्र पाल को यह बात बताई। सुरेंद्र पाल मौके पर पहुंचे और एंबुलेंस बुलाई। एंबुलेंस कर्मचारियों ने महिला को सीधा किया तो देखा कि उनका गला रेता हुआ था।

कुछ देर बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। एसपी सिटी सरिता डोबाल ने बताया कि घर का सामान व्यवस्थित है, इससे लग रहा है कि हत्या करने वाला यहां पर लूट के इरादे से नहीं आया था। मंजीत कौर के भाई ने भी बताया कि उनकी बहन जहां कीमती सामान रखती थीं, वह भी सब व्यवस्थित है। ऐसे में पुलिस ने घर में आने जाने वालों के बारे में पता लगाना शुरू कर दिया है। पड़ोसियों से भी जानकारी जुटाई जा रही है।

यह भी पढ़ें -  खटीमा: छात्र संघ चुनाव प्रचार को लेकर दो गुट आपस में भिड़े

खाई में गिरा वाहन, त्यौहार मनाने घर जा रहे छह नागरिकों की सड़क दुर्घटना में मौत, जानिए पूरी खबर 

खुद बनाती थीं खाना

मंजीत कौर के भाई ने बताया कि उनका 45-50 साल पहले पति से तलाक हो गया था। रिटायरमेंट के बाद से ही वह अकेली रहती थीं। बेटियां और अन्य रिश्तेदार उनसे मिलने आ जाते थे। वह खुद ही खाना बनाती थीं। घर में रसोई के हाल देखकर लग रहा है कि उन्होंने रात में या तो खाना बनाया नहीं था या फिर खाना खाने के बाद बर्तन आदि धोकर व्यवस्थित रख दिए थे।
मंगलवार शाम को गईं थी भाई के घर
मंजीत कौर अपने भाई के घर भी जाया करती थीं। उनके भाई ने बताया कि उनकी बहन मंगलवार शाम करीब साढ़े छह बजे उनके घर आईं थीं। यहां करीब एक घंटा रुकी थीं। इसके बाद वह घर आ गई थीं।

रात में ही की गई हत्या

हत्या का समय मंगलवार रात का ही बताया जा रहा है। यदि दिन में हत्या होती तो खून जम नहीं पाता। ऐसे में पुलिस आसपास के सीसीटीवी कैमरों की मंगलवार रात से लेकर बुधवार शाम तक की फुटेज चेक कर रही है। महिला की हत्या के बाद इलाके के लोग दहशत में हैं।

भंडारी बाग में पिछले माह हुई थी हत्या

पटेलनगर थाना क्षेत्र में गत चार मार्च को भी घर में अकेली रहने वाली महिला की हत्या कर दी गई थी। 75 साल की इस महिला की तीन बेटियां हैं। सभी अपनी-अपनी ससुराल में रहती हैं। इसी तरह परेशान होकर उनकी बेटी ने भी सामने रहने वाले टेलर को फोन किया, जिससे इस घटना का पता चल सका।