खबर शेयर करें -

दिल्ली, संघ लोक सेवा आयोग, रोजगार 

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। यूपीएससी ने इन्वेस्टिगेटर ग्रेड I समेत कई पदों पर बंपर भर्ती निकाली है। जिसका नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। योग्य उम्मीद्वार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

यूपीएससी द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, इस भर्ती अभियान के माध्यम से विभिन्न पदों पर कुल 15 खाली पद भरे जाएंगे। ऑनलाइन आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 10 नवंबर 2022 है। यूपीएससी सरकारी नौकरी पाने वाले उम्मीदवारों को 7वें वेतन आयोग के तहत सैलरी दी जाएगी।

upsc agrasar-bharat

वैकेंसी डिटेल्स

एस्टेंशन ऑफिसर – 01 पद
जूनियर साइंटिफिक ऑफिसर – 02 पद
इन्वेस्टिगेटर ग्रेड- I: 12 पद
कुल खाली पदों की संख्या – 15

शैक्षणिक योग्यता
मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित फील्ड में मास्टर डिग्री प्राप्त कर चुके उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

आयु सीमा
योग्य उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष-38 वर्ष तक ही होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी मानदंड के अनुसार, अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। पोस्ट वाइज शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा की पूरी जानकारी के लिए नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें।

आवेदन शुल्क
उम्मीदवारों को 25 रुपये का शुल्क देना होगा, जो केवल नकद में या एसबीआई की नेट बैंकिंग सुविधा का उपयोग करके या वीज़ा/मास्टर क्रेडिट/डेबिट कार्ड से किया जाएगा। एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/महिला उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है।

You missed