खबर शेयर करें -

उत्तराखंड, पौड़ी 

उत्तराखंड :उत्तराखंड में अंकिता हत्याकांड को लेकर एक और बड़ी कार्रवाई हुई है। पौड़ी जिले की नवनियुक्त एसएसपी श्वेता चौबे ने पद संभालते ही हत्याकांड के दोषियों पर कड़ा एक्शन लिया है।

श्वेता चौबे

एसएसपी श्वेता चौबे ने कलालघाटी पुलिस चौकी इंचार्ज प्रद्युमन नेगी और एक सिपाही को किया निलंबित.

20 अक्टूबर को शीतलपुर नयी बस्ती के गुटों में हुई थी मारपीट

मारपीट के बाद गजेन्द्र की उम्र 36 वर्ष आज हुई थी मौत

मौत के बाद परिजनों और गांव वालों ने आज हल्दूखाता सर्वोदय चौक पर लगाया था जाम।

चौकी इंचार्ज पर पीड़ित परिजनों ने लगाया था मारपीट करने वालों कों बचाने का आरोप।

यह भी पढ़ें -  हल्द्वानी: ऑनलाइन गेमिंग ऐप से फर्जीवाड़ा करने वाले तीन गिरफ्तार

एसएसपी के निर्देश पर थाना लक्ष्मणझूला पुलिस ने तीनों आरोपियों(पुलकित,अंकित और सौरभ) के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया है। एसएसपी चौबे ने कहा कि अंकिता हत्याकांड के दोषियों पर गैंग्स्टर लगने के साथ ही उनकी परिसंपत्तियों की जांच भी की जाएगी।

रविवार को पौड़ी मुख्यालय में एसएसपी श्वेता चौबे ने बताया कि अंकिता की हत्या के आरोपी जिले के गंगा भोगपुर स्थित वनंत्रा रिजॉर्ट व उसके आसपास अनैतिक व्यापार, आपराधिक कृत्य कर अवैध रूप से धन अर्जित कर रहे थे। उन्होंने अंकिता की हत्या कर क्षेत्र की लोक शांति व्यवस्था को अस्त-व्यस्त करने का जघन्य अपराध किया है।

यह भी पढ़ें -  हल्द्वानी: पुलिस ने दिया मुआवजे का लालच, दरोगा बोला - जो मिल रहा ले लो

एसएसपी ने कहा कि पुलिस ने आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर प्रभारी निरीक्षक लक्ष्मणझूला को जरूरी दिशा-निर्देश दे दिए गए हैं। कहा कि युवा पीढ़ी नशे की लत की शिकार हो रही है। जिससे युवाओं को मुक्त करना और नशे के कारोबार की चेन को तोड़ने के लिए पुलिस जिले में विशेष रूप से अभियान चलाएगी।

वहीं, ऋषिकेश के वनंत्रा रिजॉर्ट में कौन सा वीआईपी आने वाला था, यह बात अंकिता की हत्या के एक माह बाद भी राज बनी हुई है। किसी को बचाने की कोशिश हो रही है या फिर वाकई यह वीआईपी कमरे वाली थ्योरी है। इन सब सवालों के जवाब एसआईटी अब तक नहीं खोज पाई है। बता दें कि 18 सितंबर को अंकिता रहस्यमय ढंग से गायब हो गई थी। अगले दिन वनंत्रा के मालिक और उसे दोस्तों ने ही पटवारी पुलिस को सूचना दी थी, मगर पटवारी पुलिस अंकिता को खोजने में नाकाम रही।इस पर जांच रेगुलर पुलिस को दी गई। 22 सितंबर को पता चला कि अंकिता की वनंत्रा रिजॉर्ट के मालिक पुलकित आर्य और उसके दोस्तों ने नहर में धक्का देकर हत्या कर दी थी। अगले दिन अंकिता का शव भी बरामद हो गया। इसके बाद अंकिता और उसके दोस्त की चैट वायरल हुई।

You missed