खबर शेयर करें -

उत्तराखंड, उधम सिंह नगर , रुद्रपुर 

 

ट्रांजिट कैंप में सिडकुल कर्मी ने गला घोंटकर पत्नी को मार डाला। उसके सिर पर गुस्सा ऐसा सवार था कि उसने मां की भी जान लेने की कोशिश की। शोर होने पर पड़ोसियों किसी तरह मां को बचाया। मां को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लिया है। ससुराल के पांच लोगों के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज की गई है।

ट्रांजिट कैंप की राजा कॉलोनी निवासी राकेश की शादी दो जून को नारायण कॉलोनी निवासी मीरा (23) से हुई थी। बताया जा रहा है कि दोनों के बीच शादी के बाद से ही विवाद चल रहा था। इस कारण मीरा का अधिकतर समय मायके में ही बीता। दीपावली के दिन ही राकेश अपनी मां सुदामा देवी और पिता राजेंद्र प्रसाद के साथ ससुराल गया और समझौता होने के बाद मीरा को घर लेकर आया था।

यह भी पढ़ें -  मदरसा बोर्ड भंग करने की सिफारिश, उत्तराखंड में बढ़ी हलचल, बाल आयोग अध्यक्ष ने दिया बड़ा बयान

पुलिस के मुताबिक, बुधवार सुबह राकेश ने पहले मीरा की उसकी साड़ी के पल्लू से गला घोंटकर हत्या कर दी। उसकी मां सुदामा देवी छत पर किरायेदारों के साथ थी। इसके बाद आवेश में आए राकेश अपनी मां सुदामा देवी को बुलाकर लाया और उनका भी गला घोंटकर मारने की कोशिश की। उनकी चीख सुनकर पड़ोस के लोग मौके पर पहुंच गए। उन्होंने सुदामा देवी को बचाने का प्रयास किया। इस पर राकेश ने उन पर भी हमला कर दिया।

लोगों ने किसी तरह राकेश को काबू कर उसे बांध दिया। घायल सुदामा देवी और मीरा को जिला अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टर ने मीरा को मृत घोषित कर दिया। ट्रांजिट कैंप थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। एसएसपी डॉ. मंजूनाथ टीसी ने बताया कि आरोपी राकेश को हिरासत में लेकर उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़ें -  इन राशियों के लिए बड़ी खुशखबरी, आर्थिक तंगी से मिलेगी राहत, भाग्य देगा साथ और सूर्य की होगी कृपा

सोने की चेन, बाइक और 50 हजार मांगे जाने का आरोप

 मीरा के भाई लखनपुर जिला बरेली व हाल में नारायण कॉलोनी निवासी भगवानदास की ओर से ससुराल के पांच लोगों के खिलाफ दहेत हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

भगवानदास ने तहरीर में कहा कि मीरा की शादी के बाद से ही उसका पति राकेश, सास, ससुर, जेठ व जेठानी सोने की चेन, बाइक और 50 हजार नकद की मांग करते हुए प्रताड़ित कर रहे थे। दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर कई बार राकेश मीरा के साथ मारपीट कर चुका था। इन्हीं सब कारणों के चलते शादी के बाद से ही मायके में रहने लगी थी। सीओ सिटी आशीष भारद्वाज ने बताया कि तहरीर के आधार पर पांच लोगों के खिलाफ संबंधित धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। राकेश पुलिस हिरासत में है और बाकी लोगों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें -  हल्द्वानी: गौलापार में आधी रात सड़क हादसा, आईटीआई छात्र की मौत

मीरा के परिजनों के अनुसार शादी के पहले से राकेश अपने भाई और भाभी के साथ रहता था। कुछ दिन पहले हुए झगड़े के बाद राकेश की मां व पिता थोड़ी दूरी पर किराये के घर में रहने लगे थे। आसपास के लोगों ने बताया कि राकैश शादी करने के लिए तैयार नहीं था। शादी के बाद भी राकेश पत्नी के साथ न रहकर अपने भाई और भाभी के साथ रहता था। चर्चा है कि वह अपनी कमाई का सारा पैसा भाई के घर में ही देता था।

You missed